• Breaking News

    cricket, sport, news, IPL T20, Cricketers, BCCI, क्रिकेट, आईपीएल, बल्लेबाज, गेंदवाज, भारत, batsman, boller, India team cricketers

    ads

    रविवार, 30 सितंबर 2018

    विराट कोहली, हिटमैन रोहित, युवराज के अलावे ये धुरंधर भी अंडर-19 क्रिकेट की उपज हैं।


    कहा जाता है की पूत के पांव पालने में ही नजर आने लगने लगते है। प्रतिभा को किसी परिचय का मोहताज नहीं होती है। जैसे अभी भारतीय क्रिकेट की जान कहलाने वाले ये शानदार क्रिकेटर अंडर-19 क्रिकेट की देंन है। अंडर-19 क्रिकेट टीम में अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया तक का सफ़र करने वाले ये खिलाडी लगातार अपने प्रदर्शन से क्रिकेट प्रशंसको का दिलों पर राज करने लगे, नाम के साथ शोहरत और दौलत भी उन्होंने खूब कमाई है । आज आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे खास नाम जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की शान विश्व-पटल पर बढायी है जिसमें से कुछ अभी भी खेल रहे हैं और कुछ रिटायर्ड हो चुके है, उनकी कमी हमेशा टीम इंडिया को खलेगी।


    1998 की टीम से विरेन्द्र सहवाग, 2000 से मुहम्मद कैफ और युवराज सिंह, 2002 में इरफ़ान पठान, 2004 से सुरेश रैना, 2006 टीम से हिटमैन रोहित शर्मा और सर रविन्द्र जडेजा, 2008 से कप्तान विराट कोहली ।
    इनमे से सहवाग, युवराज, रैना और रोहित शर्मा ने अपनी शानदार प्रदर्शन और जानदार खेल से टीम के जीत में हमेशा योगदान दिया है और टीम अंडा के लिए कप्तानी भी की है  और सबसे बाद में टीम इंडिया में आने वाले विराट कोहली तो अभी टीम इंडिया और वर्ल्ड क्रिकेट के बहुमूल्य बल्लेबाज होने के साथ साथ कप्तान भी है। जिन्होंने लगातार अपनी खेल और प्रदर्शन से रिकॉर्ड जीत दिलवाई है। संयोग से ये सभी खिलाडी भारतीय वर्ल्ड कप टीम के भी सदस्य रह चुके है। जिन्होंने टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप में जीत दिलवाई जिसमे से इरफ़ान पठान क्रमशः टी-20 में और युवराज सिंह वन डे वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज भी रह चुके है।







          -19 क्रिकेट से अभी कई नाम जैसे कि पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, सिराज खान, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, अनुकूल रॉय, शुभमन गिल, ईशान पैरोल इत्यादि भी अब टीम इंडिया में आने का लिये कमर कस चुके है।


    तो इनमें से आपके फेवरेट प्लेयर कौन है उनका नाम कमेंट बॉक्स में लिखे और सबसे पहले क्रिकेट न्यूज़ पढने के लिए Hello Sports के सब्सक्राइब बटन पर क्लिक जरूर करे। ये आपका अपना स्पोर्ट्स न्यूज़ ब्लाग है।

    कोई टिप्पणी नहीं:

    Cricket

    Players

    Success Stories