test captain
बेंगलुरू में पैदा हुए मयंक अग्रवाल को दूसरा विरेंद्र सहवाग कहा जाता है, इनकी बल्लेबाजी लगभग भूतपूर्व कप्तान और ओपनर विरेंद्र सहवाग के जैसी है। जबकी पृथ्वी शॉ आज किसी परिचय के मोहताज नही हैं। अंडर-19 विश्व कप के विजेता कप्तान और बल्लेबाजी में सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को भी तोड़ चुके हैं पृथ्वी शॉ और आजकल जबरदस्त फार्म है। हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में उनके तेज गेंदबाजी के लुए चुना गया है। घरेलू क्रिकेट में टी-20 और आईपीएल में लिए अपनी तेजी से सबका ध्यान खींचने वाले मोहम्मद सिराज विकेट लेने में उस्ताद हैं।
महेंद्र सिंह धोनी ने दिखायी नाराजगी  क्लिक कर खबर को जरुर पढें
dhoni kohli
वनडे और टी-20 के धुरंधर ओपनर बल्लेबाज रोहित हिटमेन शर्मा की जगह आज भी टेस्ट में पक्की नही है। शिखर धवन और मुरली विजय को आराम देने के बावजुद रोहित शर्मा को टीम में ना लिया जाना चौंकाने वाला चुनाव जरुर है। लेकिन उनकी जगह पृथ्वी शाॅ और मयंक को लेना बुरा चुनाव नही है अभी दोनो जबरदस्त फार्म में हैं। और भुवनेश्वर कुमार और बुमराह को आराम दिया गया है। जबकी हार्दिक पांडया को स्वास्थ्य लाभ के लिये नही चुना गया है।
जबसे महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नें टेस्ट टीम से आराम लिया है तभी से टीम इंडिया में उनका स्थान सुना सा पड़ा है। एक अदद जुझारू बल्लेबाज, कप्तान और विकेटकीपर की कमी है। धोनी की कमी पुरा करने के लिए उनकी जगह पर उत्तराखंड के उदयीमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना गया है। पिछली सीरीज में उन्होने जुझारू पारी खेलकर साबित भी किया है। उन्होने इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार शतक लगाये थे।

एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाले चयन समिति द्वारा घोषित 15 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवि अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, और शारदुल ठाकुर
कमेंट में शुभकामनांए जरुर लिखें
क्या ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल रोहित शर्मा और महान धोनी की कमी पूरा कर पाएंगें? कमेंट जरूर करें और Hello Sports कोSubscribe जरूर करें। और अपने दोस्तों के साथ Whatsapp & Facebook पर शेयर जरुर करें। धन्यवाद