ICC World Cup 2019
आईसीसी नें 2019 का कैलेंडर जारी कर दिया , उदघाटन मैच मे मेजबान इंग्लैंड 30 मई को ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2019 विश्व कप का पहला मैच खेल कर शरुआत करेगी । अगला विश्व कप राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेला जाएगा जैसा की 1992 के विश्व कप में खेला गया था ,इस बार एक टीम की संख्या ज्यादा है । इंग्लैंड के तेज पिचों पर होने के कारण इस बार की वैश्विक प्रतिस्पर्धा में मुकाबला काफी कड़ा और रोमांचक होने की संभावना है ।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा: "कार्यक्रम की घोषणा करने और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए किसी भी प्रमुख कार्यक्रम से पहले यह हमेशा की तरह एक रोमांचक क्षण है। अगले वर्ष, दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को शानदार क्रिकेट का नजारा देखने को मिलेगा, जिसमें विश्व चैंपियन बनने के लिए दुनिया भर के चैंपियन खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगें उन्हे देखना एक अभूतपूर्व क्षण होगा ।

ये टीमें हैं विश्व-कप प्रबल दावेदार

1 इंडिया विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में इंडिया के पास चैंपियन खिलाड़ियो की एक फौज है जिसमें धुरंधर धोनी, हिटमैन रोहित, धवन, राहुल, रहाणे, बुमराह, चहल,पंडया, पांडे के अलावे और भी कई नवोदित खिलाड़ी हैं जो घरेलू और आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं । इंडिया विश्व-कप जीत की प्रबल दावेदार है ।
2 इंग्लैंड विश्व-कप की मेजबान टीम होने के कारण उसे घरेलु पिच होने का फायदा मिल सकता है । इसके अलावे इंग्लैंड के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की भरमार है जो रूट, बटलर, ब्राड, स्टोक्स, अली, राॅय, हेल्स आदी किसी भी समय हारी हुुई बाजी को जीत में बदल सकते हैं हालांकी 3 बार विश्व-कप फायनल में हार चुकी है ।
3 आॅस्ट्रेलिया सर्वाधिक बार चैंपियन रह चुकी कंगारू की टीम इस बार आंकड़ो पर कमजोड़ दिख रही है । लेकिन आॅस्ट्रेलिया के हल्के में लेने की भूल बांकी टीमो को भारी पड़ सकती है । मेक्सवेल, स्मिथ, स्टार्क, मार्श बंधु, पेन इत्यादी खिलाड़ी काफी खतरनाक है ।

क्रिकेट मे कब क्या हो जाए कहा नही जा सकता इन तीनो टीमो के अलावे साउथ अफ्रिका, इंडीज और न्यूजीलैंड भी इस बार विश्व-कप चैंपियन बनने के लिए कमर कस चुकी है ।
आपकी फेवरेट टीम कौन है और कौन खिलाड़ी 2019 में अपना रंग दिखाकर पूरे विश्व क्रिकेट पर छा सकता है कमेंट में उसका नाम बताएं और ताजा मजेदार क्रिकेट की खबरों के लिए हेलो स्पोर्ट को सब्सक्राईब जरूर करें ।