• Breaking News

    cricket, sport, news, IPL T20, Cricketers, BCCI, क्रिकेट, आईपीएल, बल्लेबाज, गेंदवाज, भारत, batsman, boller, India team cricketers

    ads

    बुधवार, 3 अक्तूबर 2018

    आईपीएल में आरसीबी के भविष्य को लेकर विराट कोहली नें दिये संकेत



    Copyright Holder: Hello Sports

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के राजस्थान रॉयल्स से 30 रनों से हारकर आईपीएल 2018 से बाहर हो गई है। मध्य क्रम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन ने रायल चैलेंजर्स बेगलुरु को2018 में भी खिताब जीतने के सपने को चूर-चूर कर दिया ।

    165 के लक्ष्य का पीछा करते हुए, केवल एबी डिविलियर्स ने मुश्किल परिस्थितियों को संभालने के लिए जरूरी भरोसेमंद बल्लेबाजी करने की कोशिश की लेकिन अन्य बल्लेबाजो से अपेक्षाकृत सबयोग ना मिलने से आसीबी को बार का मुंह देखना पड़ा । आरसीबी एक समय अच्छी 1 विकेट पर 75 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था, लेकिन वे अपने बाकी सात विकेट मात्र 33 रन पर खो दिए, और खेल का निष्कर्ष तय हो गया कि आरसीबी के आईपीएल के 11वें सीजन का अँत इसी हार से हो गया है ।
    Copyright Holder: Hello Sports

    मध्यक्रम की विफलता को इस का हालत यह था कि आरसीबी बल्लेबाजी लाइन-अप के दो ही मजबूत स्तंभ हें, डीविलियर्स और कप्तान कोहली दोनो ने क्रमशः 530 और 480 रन बनाए। मनदीप सिंह 252 रनों के साथ तीसरे सबसे ज्यादा स्कोरर रहे और उनका औसत 25 से थोड़ा ही अधिक रहा।

    कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, "हम मध्यक्रम को मजबूत करना चाहते थे, जो नहीं हुआ है, यह हमारी ताकत नहीं है और हमें अगले कुछ सत्रों में ऐसा करने की जरूरत है।"

    हार से निराश कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, "हमें अपनी टीम को और बेहतर बनाने की जरूरत है। बल्लेबाजी का सारा भार हर समय केवल एबी डिविलयर्स के कंधे पर नही दिया जा सकता । उन्होंने निश्चित रूप से शानदार प्रदर्शन किया और रन बनाए, लेकिन मध्यक्रम के अन्य बल्लेबाजो को अपना योगदान देने की जरूरत थी।"
    RCB Fan page

    हालांकि, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन की सराहने करते हुए कहा कि "हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अच्छी तरह से प्रदर्शन किया था। उमेश ने नई गेंद के साथ बेहद अच्छी गेंदबाजी की (उमेश यादव 20 विकेट), चहल में महान स्पिनर बनने के गुण हैं (12 विकेट), सिराज(11 विकेट) और मोएन ने भी हरफनमौला खेल से शानदार योगदान दिया, इसलिए अगले सीज़न में हमें बहुत सारे सकारात्मक कदम उठाने की आवश्यकता है।" हम भविष्य को लेकर आशान्वित हैं ।

    क्रिकेट की सबसे अच्छी खबरें से जुड़े रहने के लिये हेल्लो स्पोर्ट को Subscribe जरुर करें । लाईक करें, कमेंट में बताएं की विराट कोहली की भविष्य की योजना कितनी सफल हो पाएगी।

    कोई टिप्पणी नहीं:

    Cricket

    Players

    Success Stories