• Breaking News

    cricket, sport, news, IPL T20, Cricketers, BCCI, क्रिकेट, आईपीएल, बल्लेबाज, गेंदवाज, भारत, batsman, boller, India team cricketers

    ads

    बुधवार, 26 सितंबर 2018

    क्या हिटमैन रोहित शर्मा शेन वाटसन से बेहतर क्रिकेटर हैं

    Copyright Holder: Hello Sports
    अभी क्रिकेट जगत में चारो ओर शेन वाटसन और राशिद खान के ही चर्चे हैं। शेन वाटसन के आईपीएल फाईनल में लगाए शतक नें उनके क्रिकेट को एक नया जीवन दिया है। क्रिकेट लीग में वाटसन की कीमत इस शतक के बाद निश्चित तौर पर बढ गई है। लेकिन हिटमैन रोहित शर्मा और शेन वाटसन की अगर तुलना की जाए तो वर्तमान में भारतीय ओपनर क्रिकेट के छोटे प्रारूप के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं।
    आधुनिक युग के सीमित ओवर के बेहतरीन राउंडर में से एक शेन वाटसन टी-20 क्रिकेट के लिए एक आदर्श पैकेज हैं। वो एक चालाक मध्यम तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ खतरनाक बल्लेबाज भी हैं। अधिकांश ऑलराउंडरों की तरह, उन्होंने अंततः सलामी बल्लेबाज के रूप में पदोन्नत होने से पहले मध्य क्रम सेअपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था। विशेष रूप से सेमीफाइनल और 2009 चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी मैचों में उन्होंने लगभग अकेले ही ऑस्ट्रेलिया को खिताब दिला दिया। और हाल में ही आईपीएल 2018 का फाईनल में चेन्नई को उन्होने शानदार शतक लगाकर अकेले ही जिता दिया।
    शतक के बाद अभिवादन स्वीकार करते हुए वाटसन
    59 टेस्ट में 4 शतक, 24 अर्धशतक के साथ 3731 रन बनाए साथ ही 75 विकेट भी हासिल किये।, वनडे के 190 मैचों में 9 शतक और 33 अर्धशतक के साथ 5757 रन बनाए साथ ही 168 विकेट भी हासिल किये। टी20 के 58 मैचों में 1 शतक और 10 अर्धशतक के साथ 1462 रन बनाए साथ ही 48 विकेट भी हासिल किये। वहीं आईपीएल के 117 मैचों में 4 शतक और 16 अर्धशतक के साथ 3177 रन बनाए साथ ही 92 विकेट भी हासिल किये।
    असंभव रिकार्ड मास्टर रोहित
    और जहां तक हिटमैन रोहित शर्मा की बात है तो वो विश्व क्रिकेट के नायाब नगिने हैं । दुनिया की कोई भी टीम उन्हे अपने देश का तरफ से खिलाने में अपना गौरव समझेगी। वनडे बल्लेबाजी के सारे विशाल स्कोर उन्ही के नाम है। क्रिकेट में प्रतिभा और रोहित शर्मा को एक जैसा माना जाता है। महान धोनी को अपना गाॅड फादर मानने वाले रोहित शर्मा ने 3 जबरदस्त दोहरे शतक मारे है । और छक्के मारना तो उनके लिए मामूली सी बात होती है।
    दोहरे शतक में आखिरी शतक सबसे तेज था
    रोहित शर्मा 25 टेस्ट में 3 शतक और 9 अर्धशतक के साथ 1479 रन बनाए साथ ही 2 विकेट भी हासिल किये।, वनडे के 180 मैचों में 3 जबरदस्त दोहरे शतक सहित 17 शतक, 34 अर्धशतक के साथ 6594 रन बनाए साथ ही 8 विकेट भी हासिल किये।,टी20 के 79 मैचों में 2 शतक और 14 अर्धशतक के साथ 1852 रन बनाए साथ ही 1 विकेट भी हासिल किया है। वहीं आईपीएल के 173 मैचों में 1 शतक और 34 अर्धशतक के साथ 4493शानदार रन बनाए साथ ही 2 हैट्रिक समेत कुल 15 विकेट भी हासिल किये हैं।
    source :Cricketinfo
    आलराउंडर के तौर पर शेन एक महान खिलाड़ी हैं , लेकिन हिटमैन रोहित शर्मा अपने आप में एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है। बड़े स्कोर और लंबे छक्के मारने की प्रतिभा जो हिटमैन में है वो आजतक कोई नही कर पाया है। 3 बड़े दोहरे शतक और बल्लेबाजी औसत इसका सबूत है।

    आपके अनुसार हिटमैन रोहित शर्मा या शेन वाटसन में से कौन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है सिमित ओवर क्रिकेट का । कमेंट में जरुर बताएं और सबसे जल्दी खबर पाने के लिए Hello Sport को फोलो जरूर करें।

    कोई टिप्पणी नहीं:

    Cricket

    Players

    Success Stories