• Breaking News

    cricket, sport, news, IPL T20, Cricketers, BCCI, क्रिकेट, आईपीएल, बल्लेबाज, गेंदवाज, भारत, batsman, boller, India team cricketers

    ads

    बुधवार, 26 सितंबर 2018

    उन नए उभड़ते भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो 2019 विश्व कप में धमाल मचा सकते हैे।


    "अगले वर्ष यानी की 2019 में दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को शानदार क्रिकेट का नजारा देखने को मिलेगा, जिसमें विश्व चैंपियन बनने के लिए दुनिया भर के चैंपियन खिलाड़ी क्रिकेट के इस महासमर में भिड़ेंगें और उन्हें देखना क्रिकेट-प्रेमियों के लिए एक अभूतपूर्व क्षण होगा।" 
                   डेविड रिचर्डसन 
    (आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी)

    2019 विश्वकप


    आईसीसी नें विश्व कप का कैलेंडर जारी कर दिया , उदघाटन मैच मे मेजबान इंग्लैंड अपने चिर-परिचित प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 30मई 2019 को ओवल में विश्व कप का पहला मैच खेल कर शरुआत करेगी। 2019 विश्व कप राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेला जाएगा बिल्कुल 1992 विश्व कप के मैचों की तरह बस इस बार एक टीम की संख्या ज्यादा है। इंग्लैंड के तेज पिचों पर होने के कारण इस बार की वैश्विक क्रिकेट प्रतिस्पर्धा में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में मुकाबला काफी कड़ा और रोमांचक होने की संभावना है।



    2019 में टीम इंडिया एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है जो ढेर सारे सितारे खिलाड़ी से सजी हुई है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास चैंपियन खिलाड़ियो की एक फौज है जिसमें धुरंधर धोनी, हिटमैन रोहित, धवन, राहुल, रहाणे, बुमराह, चहल, पंडया, पांडे के अलावे और भी कई नवोदित खिलाड़ी हैं जो घरेलू औरआईपीएल में धमाल मचा रहे हैं । इंडिया विश्व-कप जीत की प्रबल दावेदार है ।

    उन नए उभड़ते भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो 2019 विश्व कप में धमाल मचा सकते हैे।


    पृथ्वी शाॅ- मुंबई में पैदा हुए ओपनर बल्लेबाज सिर्फ 14 वर्ष की उम्र में हैरिस शील्ड में 546 रनों की रिकॉर्ड पारी के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहें हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी की शुरुआत में शतक बनाया, भारत की अंडर -19 टीम का नेतृत्व किया 2018 अंडर -19 विश्वकप में भारत को चैम्पियन बनाया। आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए गजब का प्रदर्शन और भारत ए के हाल ही में संपन्न दौरे के दौरान भी ठोस प्रदर्शन किया।

    ऋषभ पंत -ऋषभ पंत भारत के लिए भविष्य के लिए उतने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं जितना कि वह वर्तमान में हैं। इंग्लैंड ए के इंग्लैंड दौरे के दौरान अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद पहले तीन टेस्ट मैचों में भारत के 18 सदस्यीय वरिष्ठ टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है। यह 2018 आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ 14 पारियों में 52.61 के औसत से 684 रन बनाए और लगभग 174 रनों की स्ट्राइक रेट के उत्साहजनक प्रदर्शन के बाद से सेलेक्टर की नजर पंत पर थी।


    ऋषभ पंत और अन्य

    ईशान किशन - धोनी की तरह, भारतीय क्रिकेट में ईशान किशन का उभड़ना उल्कापिंड की तरह रहा है। विकेटकीपर-बल्लेबाज को पिच पर टिककर बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग करने की क्षमता उन्हे भविष्य का धोनी कहा जाता है। बिहार के पटना में पैदा हुए किशन धोनी की टीम झारखंड के लिे खेलते हैं।


    शिवम मावी - भारत की अंडर -19 टीम जीत में मावी का शानदार प्रदर्शन था। टूर्नामेंट में नौ विकेट लेने वाले मावी ने नियमित तौर पर 140 किमी प्रति घंटे की प्रभावशाली गति से गेंदबाजी की। इसके बाद उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल में भी अच्छी शुरुवात की । इतनी कम उम्र में ही शिवम नें अपनी गति से विश्व क्रिकेट में काभी नाम कमाया है । मावी में कुछ घातक गति और स्विंग उत्पन्न करने की अदभुत घातक क्षमता है।

    अंडर 19 विश्वकप विजय के बाद

    अनुकूल राय - बिहार के समस्तीपुर में पैदा हुए और पूर्व कप्तान धोनी के जारखंड से खेलने वाले राय बाएं हाथ के पारंपरिक स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी शैली में रविंद्र जडेजा से समानता के कारण काफी ख्याती अर्जित की है। वह जल्द ही भारत की सीनियर टीम में जडेजा के कदमों का पालन कर सकते हैं । रॉय अंडर -19 विश्वकप जीत में केवल छह मैचों में 14 विकेट लेकर संयुक्त सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदवाज हैं ।

    भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारे

    आपके अनुसार कौन है टीम इंडिया का सबसे शानदार खिलाड़ी और क्यूं कमेंट में जरूर बताएं। 
    सबसे पहले खेल समाचार पढने के लिए हेल्लो स्पोर्ट का सब्सक्राईब बटन जरूर दबाएं, 
    अपने दोस्तों के साथ  शेयर करना ना भूलें।

    कोई टिप्पणी नहीं:

    Cricket

    Players

    Success Stories